Monday 9 March 2020

Introduction of Gatyatmak Jyotish app

विज्ञानियों को ज्योतिष नहीं चाहिए, ज्योतिषियों को विज्ञान नहीं चाहिए।दोनो गुटों के झगडें में फंसा है गत्यात्मक ज्योतिष, जिसे दोनो गुटों के मध्य सेतु का काम करना है। ऐसे में गत्यात्मक ज्योतिष द्वारा समाज में ज्ञान के प्रचार प्रसार के कार्यक्रम में आम जनता ही सहयोग कर सकती है ..
जीवन में सामाजिक, पारिवारिक, राजनीतिक, धार्मिक और आर्थिक वातावरण का प्रभाव होता है और उनके हिसाब से सब जीवन जीते हैं। साथ ही इनसे लडकर खुद, परिवार या समाज के अन्य लोगों के मेहनत से जो उपलब्धियां आप हासिल करते हैं, वह आपका अपना कर्म होता है। यह हमलोग भी मानते हैं। पर लोगों के मन में ज्योतिष के प्रति गलत धारणा होती हैं। लोग यह नहीं समझते कि उनके सामने अच्छी या बुरी परिस्थितियां उत्पन्न होती हैं, वह ग्रहों का ही परिणाम होता है।
हमारा एप्प आपको दो या तीन दिनों तक वही परिणाम दिखाता है, जो आसमान के खास भाग में विभिन्न ग्रहों की स्थिति के कारण उपस्थित होते हैं और इसके कारण लोगों को किसी न किसी प्रकार की ख़ुशी या परेशानी का सामना करना पडता है। कभी इन दिनों में कोई काम मनोनुकूल ढंग से होता है और कभी सामान्य परिस्थितियां ही बनी रहती हैं। कभी इन दिनों में कोई भी काम मनोनुकूल ढंग से नहीं हो पाता और कभी असामान्य परिस्थितियां भी उपस्थित हो जाया करती हैं। कुछ को शारीरिक या मानसिक कष्ट या सुख मिलता है, खासकर जिनके जीवन का जो पक्ष संवेदी हो, वह अवश्य ही उभरकर इन दिनों मे उपस्थित हो जाया करता है।
पृथ्वी में हर वस्तु का अलग अलग रंग है , यानि ये भी अलग अलग रंगों को परावर्तित करती है । इस आधार पर सफेद रंग की वस्तुओं का चंद्र , हरे रंग की वस्तुओं का बुध , लाल रंग की वस्तुओं का मंगल , चमकीले सफेद रंग की वस्तुओं का शुक्र , तप्त लाल रंग की वस्तुओं का सूर्य , पीले रंग की वस्तुओं का बृहस्पति और काले रंग की वस्तुओं का शनि के साथ संबंध होने से इंकार नहीं किया जा सकता। हमारे एप्प में किसी दिन किसी बहुत बुरे ग्रह को दूर करने के लिए उस ग्रह के प्रभाव को दूर करनेवाले रंग के वस्त्र पहनने की सलाह भी दी गयी है।
लोगों का यह मानना है कि भविष्य सिर्फ आनंददायक ही नहीं होता , इसमें उलझनें भी होती है , कठिनाइयां भी होती हैं , तो क्यों न इसे अनिश्चित और रोमांचक ही रहने दिया जाए। इसे भी सही माना जा सकता है , पर फिर भी भविष्य की परिस्थितियों को जानना सबके लिए आवश्यक है , क्योंकि भविष्य में उपस्थित होनेवाली सफलताओं की जानकारी जहां वर्तमान कठिनाइयों से लडने की शक्ति देती है , वहीं भविष्य में उपस्थित होनेवाली कठिनाइयों की जानकारी अति आशावाद को कम कर , निश्चिंति को कम कर कर्तब्यों के प्रति जागरूक बनाती है। भविष्य इतना भी दृढ और निश्चित नहीं होता कि आपका रोमांच नहीं बने रहने दे , क्योंकि भविष्य को प्रभावित करने छोटा अंश ही सही , पर सामाजिक , राजनीतिक , आर्थिक , पारिवारिक परिवेश भी होता है और मनुष्य का खुद कर्म भी।

बहुत ख़ुशी की बात है कि हमारा एप्प users के लिए बहुत उपयोगी सिद्ध हो रहा है। तभी तो बिना किसी प्रचार के कम डाउनलोड के बावजूद दो महीनों में ही प्लेस्टोर में jyotish app ढूंढने पर यह 2०वें स्थान में आ जाता हैं। ज्योतिष एप्प्स के मध्य बेस्ट रेटेड एप्प (4.9) बन गया है। बहुत सारे यूजर इसे प्रतिदिन खोलकर इसके अनुरूप काम को अंजाम भी देने लगे हैं। 
चंद्र-राशि, सूर्य-राशि या लग्न-राशि नहीं, अपने जन्मकालीन सभी ग्रहों पर आधारित सटीक दैनिक और वार्षिक भविष्यफल के लिए ---------
PLAYSTORE में Gatyatmak Jyotish सर्च करें
Download & SignUp before Login
नोट - कुछ ही दिनों तक इनस्टॉल करने वालों के लिए यह एप्प पूर्णतः निःशुल्क है.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.gatyatmakjyotish
#GatyatmakJyotishApp

2 comments:

Krishna Kumar Yadav said...

सुंदर प्रयास। साधुवाद।

YourHindiQuotes said...

I am really happy to say it’s an interesting post to read